(UPDATED) Nothing Phone (2a) Launch Confirmed: 5 मार्च को Launch होगा Nothing Phone (2a) Looks Revealed

Nothing के फाउंडर Carl Pei ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है कि Nothing Phone (2a) भारत और विश्व में 5 मार्च को शाम 5 बजे IST पर लॉन्च होगा। कंपनी ने एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें हमें डिवाइस से कई पहलु जानने को मिले। साथ ही यह पुष्टि की गई है कि यह Phone (1) से सस्ता होगा। स्मार्टफोन में Nothing Phone (2) की तुलना में एक नया डिज़ाइन का विकल्प रखा गया है, कैमरा मॉड्यूल और कुछ फीचर्स में भी बदलाव किये गए हैं। यहां आइये Phone (2a) के बारे में थोड़े विस्तार से जानते हैं।

Latest Leak By Onleaks

दोस्तों Nothing Phone (2a) का एक और लीक सामने आया है। इस बार Onleaks और smartprix के सौजन्य से फ़ोन के images लीक हुए हैं जो की हमारी पहले बताई गयी design से हूबहू मिलते हैं। इन leaks में पहली बार हमे फ़ोन का ‘Dark Grey’ कलर वैरिएंट देखने को मिला है।

इन images में एक बार फिर फ़ोन में पिल शेप कैमरा मॉडल की पुष्टि कर दी है। फ़ोन के अंदर नथिंग का सिग्नेचर Glyph Led बैक भी हमारे पहले बताये गए लीक के अनुसार ही दिखाई दे रहा है। गौर करने वाली बात यह है की इन 5K रेंडर्स में फ़ोन की built quality काफी अच्छी दिखाई दे रही है।

Nothing Phone (2a) Protective Case Leaked

Slashleaks के सौजन्य से मिले नए लीक से आगामी स्मार्टफोन के संभावित डिज़ाइन की पुष्टि होती दिखाई पड़ रही है। जैसा कि हम images में देख सकते है Phone (2a) में एक अलग कैमरा सेटअप होगा। जो की हमारी पुरानी लीक्स से हूबहू मेल खता है। दिलचस्प बात यह है कि इस मामले में ऐसे किसी भी पैटर्न का अभाव है जो रियर पैनल पर नथिंग के सिग्नेचर ग्लिफ़ पैटर्न के अस्तित्व की ओर इशारा करता हो।

Nothing Phone (2a) Price & Design Details

Carl Pei ने हाल ही में अपने ‘X’ का नाम बदल के ‘Carl Bhai’ कर लिया है। Carl बखूबी जानते हैं की भारत एक काफी बड़ा मार्किट है और Nothing अभी भारत में आम जनता में इतना पॉपुलर नहीं है।

हाल ही में रिलीज़ एक वीडियो में Carl ने बताया कि Nothing का इरादा ग्लास जैसे पॉलीकार्बोनेट बैक पैनल के साथ डिजाइन के मामले में “बाजार को हिलाने” का है। वीडियो में एंकर के साथ Carl के संवाद से ऐसा लगता है की Phone (2a) की कीमत Phone (1) से काम हो सकती है। Phone (1) को 32,999 रुपये में लॉन्च किया गया था और वर्तमान में इसकी कीमत लगभग 28,000 रुपये है।

Nothing Phone (2a) की डिज़ाइन पर बात करते हुए इंडस्ट्रियल डिजाइनर Chris Weightman ने कुछ डिज़ाइन स्केच दिखाते हुए पुष्टि की कि आगामी स्मार्टफोन में पारदर्शिता सबसे अहम् होगी। इतना ही नहीं क्रिस ने यह भी बताया की Glyph Interface भी डिज़ाइन का एक अभिन्न हिस्सा होगा, लेकिन क्योकि ये फ़ोन एक अलग सेगमेंट का ह इसलिए इसका डिज़ाइन भी Phone (2) से अलग होगा।

Nothing Phone 2a Specifications

बात करें Phone (2a) की स्पेसिफिकेशन्स की तो अभी कंपनी ने कुछ पुष्टि नहीं की है। लेकिन अब तक आये लीक्स और सोशल मीडिया पर चल रहे डिसकशन्स से यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है:

डिस्प्ले: Nothing Phone (2a) में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले होने की संभावना है।

प्रोसेसर: MediaTek Dimensity 7200 Pro Chipset स्मार्टफोन को पावर देने की संभावना है क्यूँकि कम कीमत की वजह से MediaTek processors midrange स्मार्टफोन्स के लिए एक आइडियल चॉइस हैं।

रैम और स्टोरेज: 8GB रैम + 128GB स्टोरेज और 12GB रैम + 256GB स्टोरेज विकल्प के साथ लांच होने की सम्भावना है।

कैमरा: स्मार्टफोन में 50MP सैमसंग ISOCELL S5KGN9 प्राइमरी कैमरा, 50MP ISOCELL JN1 अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और सेल्फी के लिए 32MP Sony IMX615 फ्रंट कैमरा हो सकता है।

सॉफ्टवेयर: Phone (2a) Android 14 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर आधारित Nothing OS 2.5 के साथ लांच होने की संभावना है।

बैटरी: 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 4,290mAh की बैटरी Phone (2a) को पावर दे सकती है।

रंग: Nothing Phone (2a) भी अपने सिग्नेचर काले और सफेद रंग में आ सकता है।

Nothing Phone (2a) Price and Availability

अब बात करें Phone (2a) की Price और availability की तो Phone (2a) flipkart पर आने वाला है। Flipkart ने फ़ोन (2a) का पेज भी लाइव कर दिया है जहा से आप “Notify Me” के बटन को दबा कर लेटेस्ट उपदटेस जान सकते हैं। Nothing ने अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर Phone (2a) के लांच इवेंट का पेज भी लाइव कर दिया है।

जैसा की हम जानते हैं की Nothing Phone (2a) की कीमत फ़ोन (1) से काम होने वाली है तो सम्भावना है की यह 30,000 रुपये के आस पास हो। इसकी लॉन्चिंग तो 5 मार्च को होना तय है लेकिन सेल कब से स्टार्ट होंगी यह अभी नहीं कहा जा सकता। Carl Pei भी भारतीय ग्राहकों को लुभाने के लिए देसी ब्रांडिंग आज़मा रहे हैं। Flipkart पर देखे गए बैनर और एक ट्वीट से ऐसा लगता है की Phone (2a) के प्रमोशन के लिए रणवीर सिंह को अपना एम्बेसडर बना सकता है।

दोस्तों Nothing Phone (2a) का कम्पटीशन OnePlus, iQOO, Vivo, Xiaomi, और Redmi जैसे स्मार्टफोन ब्रांड्स से होगा। देखना यह होगा की क्या यह स्मार्टफोन ब्रांड मिडरेंज केटेगरी में भी अपनी एक अलग छवि बनाने में कामयाब होगा?

ऐसी ही रोचक और लेटेस्ट जानकारी के लिए KoVo यानि Kota Vocal को Instagram और Facebook पर follow करें।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.