UPI करो Cashback पाओ: अब BHIM App से UPI करने पे मिलेगा 750 रुपये तक का Cashback

NPCI द्वारा निर्मित BHIM App अपने उपभोक्ताओं के लिए लाया है 750 रुपये तक के कैशबैक ऑफर्स। यह डील्स सीमित समय के लिए उपलब्ध होने वाली हैं। यह कैशबैक BHIM के द्वारा की गयी यात्रा और भोजन श्रेणियों सहित खरीदारी पर लागू है। साथ ही, BHIM ऐप्प पेट्रोल, डीजल और सीएनजी जैसे ईंधन की खरीद पर flat 1 प्रतिशत का कैशबैक दे रहा है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि यह cashback ऑफर्स सिर्फ 31 मार्च 2024 तक उपलब्ध है उसके बाद यह ऑफर्स समाप्त भी हो सकते हैं क्युकी जैसा की भी बताया था यह स्कीम्स सीमित समय तक ही हैं। कैशबैक प्राप्त करने के लिए, उपभोक्ताओं को अपने डिवाइस पर BHIM ऐप्प version 3.7 या उसके बाद का version इंस्टॉल करना होगा। BHIM ऐप्प पर मिल रहे कैशबैक के बारे में और जानकारी के लिए आगे पढ़े:

BHIM App पर 750 रुपये का cashback कैसे मिलेगा?

जैसा की आप जानते हैं BHIM ऐप्प पर 750 रुपये का कैशबैक मिल रहा है लेकिन यहाँ एक twist है। ऐसा नहीं है की आप BHIM App से कोई UPI transaction करेंगे और आपको सीधे 750 रुपये का कैशबैक मिल जायेगा, इसके लिए कंपनी ने कुछ नियम व शर्तें लागू की हैं। आइये जानते हैं वो क्या हैं:

Food और ट्रैवल पर मिलेगा ₹150 cashback

BHIM ऐप्प के उपभोक्ताओं को भोजन और यात्रा से संबंधित भुगतान के लिए 100 रुपये से अधिक के लेनदेन पर 30 रुपये का फ्लैट कैशबैक मिलेगा। इसमें रेलवे टिकट बुकिंग, टैक्सी, कैब और बस टिकट जैसे विभिन्न खर्च शामिल हैं। यह ऑफर मर्चेंट UPI QR code के माध्यम से भुगतान स्वीकार करने वाले सभी रेस्तरां पर भी लागू होता है। प्रत्येक उपभोक्ता इस प्रमोशन के तहत अधिकतम 150 रुपये का कैशबैक अर्जित कर सकता है। इस ऑफर का लाभ आप 5 बार तक पेमेंट करने पर उठा सकते हैं। कैशबैक सीधे BHIM ऐप से जुड़े उपभोक्ता के प्राथमिक बैंक खाते में जमा किया जाएगा।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कैशबैक लाभ प्राप्त करने के लिए उपयोगकर्ताओं के पास BHIM ऐप version 3.7 या उससे ज्यादा होना चाहिए।

Rupay Credit Card के माध्यम से मिलेगा ₹600 cashback

इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको अपने Rupay Credit Card को BHIM ऐप्प से जोड़ना होगा। एक बार लिंक होने के बाद, आप ऑफर की अवधि के दौरान 100 रुपये से ऊपर के पहले तीन लेनदेन पर 100 रुपये का फ्लैट कैशबैक प्राप्त होगा।

BHIM APP Cashback 1% on petrol
BHIM APP Cashback 1% on petrol

इसके अतिरिक्त, भीम ऐप की ऑफर अवधि के पहले महीने में 200 रुपये से अधिक के अगले पांच लेनदेन पर 30 रुपये का कैशबैक देगा। यह ऑफर अगले महीने यानी मार्च में फिर से उपलब्ध होगा। ईंधन/बिजली बिल भुगतान पर 1 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा।

BHIM ऐप पेट्रोल, डीजल और CNG सहित सभी ईंधन भुगतान पर 1 प्रतिशत का कैशबैक दे रहा है। उपभोक्ता BHIM ऐप के माध्यम से ईंधन का भुगतान करने के लिए UPI का उपयोग करके कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। 1 प्रतिशत कैशबैक बिजली, पानी और गैस सिलेंडर बिल जैसे उपयोगिता बिल भुगतान पर भी लागू है, जिसमें न्यूनतम लेनदेन राशि 100 रुपये है। कैशबैक सीधे BHIM ऐप से जुड़े प्राथमिक बैंक खाते में जमा किया जाएगा।

इन सभी ऑफर्स की आधिकारिक सुचना जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

तो दोस्तों यह ऑफर RBI द्वारा Paytm पर लगाई गयी रोक के ठीक बाद निकाला गया है, ताकि जो लोग हाल ही में Paytm से निराश हैं उनका ध्यान BHIM की तरफ खींचा जा सके।

देखने वाली बात ये है की UPI का इस्तेमाल तो आप सब करते ही हैं, बस तो आज ही BHIM ऐप्प के इस cashback ऑफर का भरपूर लाभ उठाये।

ऐसी ही रोचक और लेटेस्ट जानकारी के लिए KoVo यानि Kota Vocal को Instagram और Facebook पर follow करें।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.